उत्तर प्रदेशराज्य

कांवड़ियों को देर रात भी मिलेंगी बसें

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मेरठ में भगवान भोलेनाथ के भक्ती में कांवड़ लेकर जाने वाले कावंड़ियों की सुविधा के लिए महाशिवरात्रि पर रात को भी बसें उपलब्ध रहेंगी। यूपी रोडवेज द्वारा उनके आवागमन के लिए दो बसों को रिजर्व रखने का आदेश किया गया है। विभाग का मकसद है कि दूरदराज से आने वाले कांवड़ियों को यात्रा में किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए।

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने बताया क‍ि प्रेक्षकों की उपस्थिति में स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी हुई।

बस अड्‌डे पर रात को मिलेंगी बसें
कांवड़ियों के लिए दो बसों को रिजर्व रखने का निर्देश रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दिया है। कांवड़ियों के लिए बसें 24 घंटा बस अड्‌डों पर रहेंगी। रात को भी बस के चालक, परिचालक बस अड्‌डे पर ही रहेंगे ताकि किसी भी कांवड़िये को दिक्कत न हो, उन्हें समय पर बसें मिलें और कांवड़ियों को गंतव्य तक पहुंचाया जा सके।

हरिद्वार से जल लेकर आते हैं शिवभक्त
पश्चिमी यूपी में शिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया जाता है। सावन मास की शिवरात्रि में भारी संख्या में यहां शिवभक्त कांवड़िये हरिद्वार और गौमुख से गंगाजल लाकर भगवान शिव को अर्पण करते हैं। मार्च की महाशिवरात्रि में भी कांवड़ चढ़ाने की परंपरा है, लेकिन इसमें कांवड़ियों की संख्या कम होती है।

विधानसभा चुनाव के कारण बसों की कमी
उत्तर प्रदेश में इस समय विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। चार चरणों का चुनाव हो चुका है लेकिन तीन चरण का मतदान होना अभी शेष है। मेरठ और वेस्टर्न यूपी के सभी जिलों में पहले, दूसरे चरण में मतदान हो चुका है। लेकिन चुनाव के कारण बसों की समस्या अभी भी बरकरार है।

Related Articles

Back to top button