उत्तर प्रदेशराज्य

एक कार्यकर्ता को किया सस्पेंड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं विधानसभा चुनाव में पार्टी अनुशासन के खिलाफ कार्य करने पर जितेन्द्र तिवारी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता हसीब अहमद ने बताया कि यह कार्रवाई प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और प्रभारी की अनुशंसा पर की गई है।

प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि 7 फरवरी को जिले की विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद करछना से टिकट मांग रहे जितेन्द्र तिवारी ने शीर्ष नेत्तृव पर निराधार, अनर्गल और बेबुनियाद आरोप लगाते हुए जीरो रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ की, साथ ही जिला कार्यालय में शीर्ष नेताओं के चित्र को भी हानि पहुंचाई।

यूथ कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव जितेंद्र तिवारी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बाजीराव खाड़े के ऊपर गंभीर आरोप लगाया था।

यूथ कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव जितेंद्र तिवारी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बाजीराव खाड़े के ऊपर गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने बताया कि वह प्रयागराज के करछना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किए थे, काफी समय से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं लेकिन टिकट के लिए पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बाजी राव खाड़े ने उनसे पांच लाख रुपये की डिमांड की। हम रुपये नहीं दे सके तो मेरा टिकट काटकर ऐसे प्रत्याशी को टिकट दे दिया गया जो कभी कांग्रेस का था ही नहीं। जितेंद्र ने आरोप लगाया कि 15 दिन पहले वह कांग्रेस नेता मनीष मिश्रा के प्रयागराज स्थित आवास पर गए थे। वहां बाजीराव खाड़े से मुलाकात की तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि टिकट चाहिए तो पांच लाख रुपये की व्यवस्था कर लो, अन्यथा टिकट मिलना मुश्किल होगा। वहीं जितेंद्र तिवारी के टिकट न मिलने पर यूथ कांग्रेस व कांग्रेस के करीब एक दर्जन पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related Articles

Back to top button