उत्तर प्रदेशराज्य

मुस्लिम महिला की पीठ पर पोस्टर चिपकाया

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कर्नाटक में चल रहे हिजाब पर बवाल का असर यूपी विधानसभा चुनाव पर भी पड़ने लगा है। बुधवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें एक सपा कार्यकर्ता मुस्लिम महिला की पीठ पर अपनी पार्टी का पोस्टर चिपकाते हुए दिखाई दे रहा है। इसके बाद वह महिला को चिकोटी भी काटता है। ये वीडियो पुराने लखनऊ का बताया जा रहा है।

वीडियो में दिख रहे महिला-पुरुष ने खुद को सपा का कार्यकर्ता बताया और कहा कि ये तो हमारा आपसी मजाक था। उन्होंने वीडियो जारी करके अपनी सफाई दी है।

पश्चिमी यूपी में मतदान से ठीक एक दिन पहले अनुराग ठाकुर ने इस वीडियो के सहारे सपा को कानून व्यवस्था पर घेरा है। उन्होंने लिखा- ‘यही है लाल टोपी के काले कारनामे, एक राह चलती महिला के साथ सपा नेता की बदसलूकी देखिए। जहां भरे हों ऐसे मनचले, यूपी क्यों उनके साथ चले।’पहले तो सपा ने वीडियो के फर्जी होने का दावा किया। फिर वीडियो में दिखाई देने वाले महिला-पुरुष ने खुद सोशल मीडिया पर आकर सफाई दी। दोनों ने कहा- ‘हम तो भाई-बहन जैसे हैं। इस मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। हम साथ में जनसंपर्क कर रहे हैं। हमारे हंसी-मजाक को चुनावी मुद्दा बनाया जा रहा है। कुछ गंदी मानसिकता के लोग वीडियो वायरल कर रहे हैं। हम भाई-बहन आपस में हंसी-मजाक करते रहते हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज काका ने कहा कि ये वीडियो अनुराग ठाकुर और उनके आईटी सेल ने क्रिएट किया है। ये लोगों की निजता का हनन कर रहे हैं। ये वीडियो लखनऊ का है या उत्तर प्रदेश का। कह नहीं सकते, क्योंकि अब भाजपा के पास कुछ बचा नहीं है। इसलिए ऐसे वीडियो वायरल करके लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button