उत्तर प्रदेशराज्य

आज शाम को लखनऊ पहुंचेंगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:क्या इस बार यूपी के विधानसभा चुनाव में सपा ममता के बंगाल मॉडल को अपने जीत का मॉडल बनाएगी। यह सवाल इसलिए है कि आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एंट्री हो रही है। अखिलेश यादव के बुलावे पर ममता आज 2 दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही हैं। आज शाम लखनऊ पहुंचेगी और कल यानी मंगलवार को अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कान्फ्रेंस और वर्चुअल रैली भी करेंगी।

ममता बनर्जी अखिलेश यादव का हालचाल पूछतीं

ममता के लखनऊ दौरे के बड़े सियासी मायने है। जिस तरीके से ममता ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मात दी थी,अब अखिलेश ममता के साथ मिलकर यूपी में भी ममता के उसी मॉडल पर भाजपा को हराने की तैयारी कर रहें है। ममता ने जिस तरह बंगाल में खेला होईबे का नारा दिया था, अखिलेश ने भी राजभर के साथ मिलकर ‘यूपी में खदेड़ा होगा’ का नारा दिया है।

बंगाल में ‘खेला होइबे’ के बाद यूपी में ‘खदेड़ा होगा’ ?

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था। हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे। यूपी में ममता का कोई जनाधार नहीं है, लेकिन जिस तरीके से भाजपा के तमाम बड़े चेहरे यूपी में लगातार रैली, चौपाल और डोर-टू-डोर कैंपेन कर माहौल बना रहे हैं। अखिलेश यादव भी विपक्ष के बड़े चेहरों के साथ मिलकर जवाब देना चाहते हैं।

ममता की रणनीति को यूपी में अपनाएंगे अखिलेश

पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव ने एक इतिहास बनाया। भाजपा ने बंगाल में ममता को हटाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। भाजपा के पूरे देश के नेताओं की फौज खड़ी कर दी। PM मोदी और अमित शाह ने लगातार रैलियां कीं। पूरे चुनाव कैंपेन को बेहद अग्रेसिव बना दिया। ममता ने अकेले दम पर मात दे दी। अब वही स्ट्रेटजी यूपी में अखिलेश अपनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button