उत्तर प्रदेशराज्य

हादसे वाली रात के सीसीटीवी फुटेज-कानपुर हादसा

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अनियंत्रित ई-बस के लोगों व वाहनों को रौंदने के बाद शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों को लेकर एक बार फिर से सवाल खड़े हो गए हैं। 48 घंटे बाद भी पुलिस को हादसे का कोई लाइव फुटेज नहीं मिला है। जो वीडियो मिले भी, वो इतने खराब हैं कि साक्ष्य के तौर पर नहीं लिए जा सके। ऐसे में बड़ा सवाल है कि क्या प्रमुख मार्गों व चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे सिर्फ चालान काटने के लिए ही लगवाए गए हैं।

कानपुर में ई-बस से कुचलकर छह लोगों की मौत के ममाले में जांच अफसरों ने रात भर सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर खंगाले लेकिन प्राथमिक पड़ताल में कुछ नहीं मिल सका है।

रविवार आधी रात छह लोगों की गई थी जान : घंटाघर पुल से उतरते समय बेकाबू ई-बस ने रविवार रात टाटमिल चौराहे तक जमकर तबाही मचाई थी। जो भी सामने आया, गलत दिशा में दौड़ रही बस ने उसे कुचल दिया था। हादसे में छह लोगों की जान चली गई और नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दो कारें, दो बाइक, एक स्कूटी, एक ई-रिक्शा औ एक रिक्शा क्षतिग्रस्त हुए थे। बाद में पता चला था कि चालक भयंकर नशे की हालत में था। मामले में शासन की ओर से गठित नगर विकास अनुभाग के सचिव अनिल कुमार और एडीजी जोन कानपुर भानु भाष्कर की दो सदस्यीय टीम जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button