उत्तर प्रदेशराज्य

कल्याणपुर सीट से बदला प्रत्याशी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कानपुर की कल्याणपुर सीट से कांग्रेस ने प्रत्याशी बदल दिया है। एक दिन पहले कांग्रेस ने 6 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी की थी, जिसमें खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी को कल्याणपुर सीट से टिकट दिया था। गायत्री का नाम वोटर लिस्ट में न होने के कारण अब उनकी जगह बहन नेहा को टिकट दिया है।

कानपुर की कल्याणपुर सीट से कांग्रेस ने प्रत्याशी बदल दिया है।

बेटी को न्याय दिलाने के लिए राजनीति में आईं
बता दें कि गायत्री तिवारी कानपुर के बिकरू कांड में सह आरोपी खुशी दुबे की मां हैं। खुशी दुबे फिलहाल जेल में बंद हैं। वह बेटी को न्याय दिलाने के लिए राजनीति में आई हैं। उधर, गायत्री का नाम वोटर लिस्ट में न होने की शिकायत कांग्रेस ने डीएम नेहा शर्मा से भी की थी। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने वर्ष 2017 से मतदाता पुनरीक्षण का पूरा रिकॉर्ड चेक किया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी दयानंद प्रसाद ने बताया कि वर्ष 2017 से 22 जनवरी 2022 तक कहीं भी वोटर लिस्ट में नाम न होने को लेकर न ही कोई आपत्ति जताई गई और न ही कोई नया आवेदन किया गया। जबकि परिवार के अन्य सदस्यों का नाम वोटर लिस्ट में नाम है।

2008 का वोटर कार्ड मौजूद
कांग्रेस पार्टी की तरफ से गायत्री तिवारी का कल्याणपुर विधानसभा में वर्ष-2008 में बना वोटर कार्ड दिखाया गया, लेकिन मतदाता पुनरीक्षण में नाम घटता और बढ़ता रहता है। ऐसे में नाम कटने के बाद दोबारा नाम जुड़वाने के लिए आवेदन किया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया

Related Articles

Back to top button