उत्तर प्रदेशराज्य

मुलायम के गनर रहे बघेल, अखिलेश को चुनौती

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मैनपुरी की करहल सीट पर चुनावी मुकाबला दिलचस्प होने जा रहा है। यहां अखिलेश सिंह का मुकाबला अपने पिता मुलायम सिंह के तैयार किए गए चेले प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल से है।

मैनपुरी में करहल सीट पर चुनाव गर्मा गया है।

सोमवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव मैनपुरी में करहल सीट से चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे थे, उस वक्त तक भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया था। जब अखिलेश नामांकन दाखिल करके लौटे, तो वहां भाजपा के केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने पहुंचकर करहल सीट पर चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इसके बाद यूपी में सियासी माहौल गर्मा गया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों सपा और भाजपा के बीच जुबानी जंग छिड़ी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल के नामांकन के बाद करहल सीट और भी हॉट हो गई है। करहल विधानसभा सीट पर अब एक तरफ सपा मुखिया अखिलेश यादव हैं। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा से मोदी सरकार के मंत्री और आगरा के सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल हैं, जो कभी अखिलेश के पिता मुलायम सिंह की सुरक्षा में तैनात रह चुके हैं।

मैनपुरी की करहल विधानसभा मे अखिलेश यादव के सामने भाजपा किसको उतारेगी, इसको लेकर सस्पेंस बना था। अखिलेश यादव के नामांकन करने तक स्थिति स्पष्ट नहीं थी। मगर, इसके बाद भाजपा की ओर से केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल नामांकन को पहुंचे तो सब हैरत में पड़ गए। केंद्रीय मंत्री को अखिलेश के सामने उतार कर भाजपा ने जता दिया है कि वो इस सीट को हल्के में छोड़ना नहीं चाहती है। अखिलेश भले ही यहां से एक तरफा जीत का दावा करें, लेकिन भाजपा भी पूरी ताकत लगाने को तैयार है।

Related Articles

Back to top button