उत्तर प्रदेशराज्य

आयकर विभाग की छापेमारी

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के शुक्रवार को इत्रनगरी कन्नौज के दौरे से पहले ही आयकर विभाग ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारियों के प्रतिष्ठान तथा आवास पर बड़ी छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीमों ने अखिलेश यादव के बेहद करीबी और विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के साथ मोहम्मद याकूब उर्फ मालिक मिंया के ठिकानों पर छापेमारी की है।

अखिलेश यादव के शुक्रवार को इत्रनगरी कन्नौज के दौरे से पहले ही आयकर विभाग ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारियों अखिलेश यादव के बेहद करीबी और विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के साथ मोहम्मद याकूब उर्फ मालिक मिंया के ठिकानों पर छापेमारी की है।

कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां जीएसटी इंटेलीजेंस की छापेमारी के बाद अब कन्नौज के दो बड़े इत्र कारोबारियों के यहां शुक्रवार को आयकर विभाग ने छापा मारा है। शहर के छिपट्टी मोहल्ला निवासी इत्र कारोबारी व सपा एमएलसी पुष्पराज जैन पम्पी के घर और कारखाना पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र बनाया था। पीयूष जैन के यहां छापेमारी के दौरान उनका नाम उछला था। वहीं इत्र कारोबारी एस मोहम्मद याकूब के यहां भी आयकर विभाग की टीम पहुंची। टीम उनके कारखाने में छापेमारी कर रही है। दोनों स्थानों पर टीम सुबह 7:30 बजे पहुंची। 

कन्नौज और कानपुर में पीयूष जैन के घर मिले खजाने के बाद से ही पुष्पराज जैन चर्चा में थे। जब पीयूष जैन के साथ पुष्पराज जैन का नाम उछला था तो उन्होंने कहा था कि उनका पीयूष जैन के साथ कोई लेना-देना नहीं है। पुष्पराज जैन का रीजनल ऑफिस मुंबई में है। उनके इत्र का कारोबार खाड़ी देशों में फैला हुआ है। समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन के घर पर आयकर विभाग की रेड ऐसे वक्त में हो रही है, जब सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज में हैं।

Related Articles

Back to top button