उत्तर प्रदेशराज्य

कन्नौज में भी पीयूष जैन के घर छापेमारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कानपुर के बाद इनकम टैक्स की छापेमारी कन्नौज पहुंच गई है। यहां पीयूष जैन और रानू मिश्रा के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। सूत्रों का कहना है कि जैन के घर से 2000 के नोटों से भरे दो बड़े गत्ते (कार्टन) मिले हैं। पीयूष जैन के घर छापेमारी के दौरान टीम को 20 ताले तोड़ने पड़े। 15-20 अलमारी काटनी पड़ी। वहीं 9 ड्रम चंदन, 1 झोला चाबी और नोटों से भरे बैग मिले हैं।

2 हजार के नोटों से भरे 2 गत्ते मिले, IT अफसरों ने 20 ताले और आलमारियां तोड़ीं

जैन के कन्नौज के आवास पर करीब 18 घंटे से इनकम टैक्स के अधिकारी मौजूद हैं। सूत्रों की माने तो टीम को यहां नगदी के अलावा ज्वैलरी भी मिली है। छापेमारी के दौरान मकान के अंदर से हथौड़े चलने की आवाजें आ रही हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ताले और आलमारी तोड़ने का सिलसिला भी चल रहा है।

कन्नौज सदर कोतवाली के छिप्पटी निवासी पीयूष जैन के बेटे को लेकर डीजीजीआई (डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस) की टीम यहां पहुंची। जानकारी के अनुसार, देर रात तक खंगालने की कार्रवाई जारी रही। जो शनिवार भी सुबह भी जारी है। घर में काफी लॉकर और कमरे होने के कारण कार्रवाई में समय लग रहा है। बरामद रकम की जानकारी नहीं हो पाई है। एक दिन पहले पीयूष जैन के कानपुर स्थित मकान से आयकर टीम को 177 करोड़ रुपए नगदी मिले हैं।

Related Articles

Back to top button