उत्तर प्रदेशलखनऊ

प्राइवेट अस्पताल में नौकरी दिलाने का झांसा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने पांच ठगों को गिरफ्तार किया है। उन पर एक प्राइवेट अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने का आरोप है। वे यूपी, बिहार और दिल्ली समेत कई राज्यों के सैकड़ों बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर ठग चुके हैं।

लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने पांच ठगों को गिरफ्तार किया है।

एडीसीपी दक्षिणी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि एक नामी अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान पटना के राजेंद्रनगर के रहने वाले रमन चौहान, कटिहार के रहने वाले रफीक खान, प्रयागराज मेजा के रहने वाले सुभेन्द्र मिश्रा, प्रयागराज करछना के रहने वाले रिषभ तिवारी और झारखंड के रहने वाले रोहन कुमार के तौर पर हुई है। यह लोग साईं डॉट काम कंपनी का डाटा चुराकर मेदांता अस्पताल, फोर्टिस अस्पताल व मैक्स अस्पताल समेत अन्य बड़े-बड़े अस्पतालों में बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसा ठगते थे।

पूछताछ में ठगों ने बताया कि यह लोग बेरोजगारों को आउटसोर्सिंग कंपनी का एजेंट बनकर प्राइवेट अस्पताल से लेकर कई निजी कंपनी में बेक ऑफिस जॉब के लिए फोन पर संपर्क करते थे। इसके बाद उन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर तीन माह की एडवांस सैलरी ले लेते थे। उसके बाद उनका फोन नंबर ब्लाक कर देते थे। इस तरह उन्होंने यूपी, बिहार व दिल्ली के कई लोगों के साथ ठगी की है।

Related Articles

Back to top button