उत्तर प्रदेशलखनऊ

गंगा एक्सप्रेस के शिलान्यास के बाद मायावती का ट्वीट

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को शाहजहांपुर में मेरठ को प्रयागराज को जोडऩे वाले गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने इस प्रोजेक्ट को अपनी सरकार की योजना बताया। इससे पहले शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गंगा एक्सप्रेसवे को बसपा मुखिया मायावती का सपना बताया था।

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि बीएसपी सरकार नोएडा से बलिया तक 8-लेन के गंगा एक्सप्रेस-वे के जरिए दिल्ली को पूर्वांचल से सीधे जोड़कर बाढ़ के साथ-साथ क्षेत्र की गरीबी पलायन व बेरोजगारी आदि की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रही थी।

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि बीएसपी सरकार नोएडा से बलिया तक 8-लेन के गंगा एक्सप्रेस-वे के जरिए दिल्ली को पूर्वांचल से सीधे जोड़कर बाढ़ के साथ-साथ क्षेत्र की गरीबी, पलायन व बेरोजगारी आदि की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रही थी। उस समय कांग्रेस, भाजपा व सपा इन सभी ने इसमें अड़ंगा लगाया व विरोध भी किया। मायावती ने कहा कि इसके बाद उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी तथा अब भाजपा की डबल इंजन की सरकार के भी पांच वर्ष अर्थात कुल दस वर्ष बीतने के बाद अब विधान सभा आम चुनाव के नजदीक गंगा एक्सप्रेस-वे को टुकड़ों में बांटकर इसका शिलान्यास हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्वार्थी राजनीति से जनता को कब तक छला जाएगा। 

इससे पहले शनिवार को ही मायावती ने ट्वीट किया कि बीएसपी गरीब मेहनतकश जनता का दुख-दर्द समझती है। पूंजीपतियों के धन में विकास के बजाय देश की पूंजी में विकास चाहती है, ताकि आमजन व देश का भला हो सके। इसी क्रम में सरकारी बैंकों के निजीकरण की समर्थक नहीं, जबकि भाजपा जल्दबाजी करके निजीकरण में ही व्यस्त, यह अति-दुखद।

Related Articles

Back to top button