उत्तर प्रदेशलखनऊ

12 मुख्यमंत्रियों की अगवानी करेंगे योगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भगवान शिव की नगरी काशी में कॉरीडोर उद्घाटन के कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा शासित राज्यों के सीएम राम की नगरी अयोध्या भी आ रहे हैं। अयोध्या में मुख्यमंत्रियों के स्वागत की तैयारी शुरू हो गई है, इनकी अगवानी स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव आर के तिवारी अयोध्या पहुंच चुके हैं। अयोध्या में उन्होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन-पूजन किए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में अलग-अलग राज्यों के 12 मुख्यमंत्रियों का स्वागत करेंगे।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को काशी में पीएम नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे। इसके अगले दिन ये सभी मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचकर दर्शन-पूजन करेंगे। एक साथ आ रहे 12 मुख्यमंत्रियों को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। पीएम मोदी ने सोमवार को काशी में काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का लोकार्पण किया।

उस अवसर पर मौजूद भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्रियों का अगला पड़ाव अब अयोध्या है। काशी-अयोध्या यात्रा के जरिए सरकार धर्म के प्रति निष्ठा व आस्था दर्शाने के साथ-साथ विकास की प्रतिबद्धता भी दिखा रही है। इसी के चलते अयोध्या आ रहे करीब 12 राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्रियों के अयोध्या में भव्य स्वागत की तैयारी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद अगवानी के लिए अयोध्या में मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि ये सभी सीएम काशी में शिव की आराधना के बाद 15 दिसंबर को रामलला की शरण में अपने परिवार के साथ पहुंचेंगे। उपमुख्यमंत्रियों के भी अपने परिवार के साथ अयोध्या आने की संभावना है। यहां पंचशील होटल में सभी के लिए लंच का इंतजाम भी है। प्रशासन के पास अभी कोई अधिकृत कार्यक्रम नहीं पहुंचा है।

Related Articles

Back to top button