उत्तर प्रदेशराज्य

सिविल अस्पताल में लापरवाही

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राजधानी के डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में मोतियाबिंद के आपरेशन के बाद एक महिला मरीज की मौत हो गई। इससे नाराज परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। परिवार के लोगों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। हंगामा की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। किसी तरह नाराज परिवारजनों को समझाया-बुझाया तो जाकर मामला शांत हुआ। वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मामले की जानकारी के बाद जांच टीम बना दी गई है।

राजधानी के डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में मोतियाबिंद के आपरेशन के बाद एक महिला मरीज की मौत हो गई। 

अलीगंज निवासी 35 वर्षीय मुन्नी देवी मोतियाबिंद की शिकायत होने पर बुधवार को आपरेशन करवाने के लिए डा. श्याम प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में भर्ती हुई थीं। महिला का आपरेशन करने के बाद डाक्टरों ने उन्हें आई वार्ड में शिफ्ट कर दिया। इस दौरान अचानक मरीज की तबियत ख़राब होने लगी। वार्ड में डाक्टर के पहुंचने से पहले ही मरीज ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद नाराज परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। मामला बढ़ता देख अस्पताल के अधिकारी भी पहुंच गए। परिजनों ने मामले की लिखित शिकायत की है। परिवार के लोगों का कहना है कि महिला पूरी तरह ठीक थीं। सिर्फ मोतियाबिंद का ऑपरेशन होना था। ऑपरेशन होते ही मरीज की मौत कैसे हो गई। निश्चित ही डाक्टर की ओर से कोई लापरवाही बरती गई है। इसके लिए दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

अस्पताल के सीएमएस डा. एस के नन्दा का कहना है कि मामला संज्ञान में है। परिवारजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इसके बाद जांच के लिए दो वरिष्ठ डाक्टरों की टीम गठित की गई है। उनकी जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। किसी भी तरह की लापरवाही साबित होने पर दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। मरीज की पूरी रिपोर्ट तलब की गई है। ऑपरेशन से पहले उसकी स्थिति की पड़ताल कराई जा रही है। 

Related Articles

Back to top button