उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों का विरोध प्रदर्शन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से हास्टल में खाने के लिए अतिरिक्त पैसा लेने के विरोध में सोमवार को छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। हबीबुल्लाह हास्टल के नाराज छात्रों ने दोपहर 12 बजे से अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्र कैंपस की सड़क को घेर कर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उनका कहना है कि साल भर के खाने का निर्धारित शुल्क जमा कराया जा चुका है। अब विश्वविद्यालय प्रशासन ही अगस्त में परीक्षाएं करा रहा तो हमारी कौन सी गलती है।

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से हास्टल में खाने के लिए अतिरिक्त पैसा लेने के विरोध में सोमवार को छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा।

लवि हर साल हास्टल में रहने वाले विद्यार्थियों से खाने का शुल्क जमा कराता है। प्रति दिन 108 रुपये के हिसाब से यह पैसा जमा होता है। इस बार भी यही हुआ। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक सम सेमेस्टर परीक्षाएं 29 जुलाई से शुरू कराकर अगस्त तक प्रस्तावित की हैं। इसी हिसाब से हबीबुल्लाह हास्टल के छात्रों से अगस्त के खाने का शुल्क जमा कराने के लिए कहा गया है।

सोमवार को इसके विरोध में छात्र भड़क गए। उन्होंने डीएसडब्ल्यू कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। फाइनल इयर के विद्यार्थियों का कहना कि लखनऊ विश्वविद्यालय ही परीक्षाएं देर से करा रहा, इसमें हमारी कोई गलती नहीं है तो पैसा हम क्यों दें ? इसका वहन प्रशासन को ही करना चाहिए। वहीं, हास्टल प्रशासन का कहना है कि यदि छात्र अगस्त में खाना खाएंगे तो पैसा देना ही पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button