उत्तर प्रदेशराज्य

आइपीएस अफसर अभिषेक दीक्षित पर होगी एफआइआर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों से घिरे निलंबित आइपीएस अधिकारी अभिषेक दीक्षित की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं। सतर्कता अधिष्ठान की जांच में अभिषेक दीक्षित प्रयागराज के एसएसपी के पद पर तैनात रहने के दाैरान भ्रष्टाचार के दोषी पाए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि विजिलेंस ने शासन से इस मामले में निलंबित आइपीएस अधिकारी के विरुद्ध एफआइआर दर्ज किए जाने की अनुमति मांगी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी अभिषेक दीक्षित को आठ सितंबर 2020 को निलंबित कर दिया गया था। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी अभिषेक दीक्षित को आठ सितंबर 2020 को निलंबित कर दिया गया था। अभिषक दीक्षित पर एसएसपी प्रयागराज के पद पर तैनात रहने के दौरान अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के तबादले व पोस्टिंग को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशों का अनुपालन न करने व कार्य में शिथिलता की भी शिकायत थीं। शासन ने अभिषेक दीक्षित के विरुद्ध विजिलेंस जांच का आदेश दिया था। जिसमें वह विभागीय अनियमितता बरतने के साथ ही भ्रष्टाचार के भी दोषी पाए गए।

शासन के निर्देश पर विजिलेंस अभिषेक दीक्षित के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति की जांच भी कर रहा है। शासन की अनुमति के बाद तमलिनाडु कैडर के आइपीएस अधिकारी अभिषेक दीक्षित के विरुद्ध जल्द भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज हो सकती है। इससे पूर्व भ्रष्टाचार व अन्य मामलों में पांच आइपीएस अधिकारियों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button