Uncategorized

ओमिक्रॉन का असर नए साल के प्लान पर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:विश्व स्तर पर ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से बाजार की स्थिति को खराब करना शुरू कर दिया है। पिछले दो साल से मंदी की मार झेल रहे टूर एंड ट्रैवल एजेंसी की बुकिंग पर इसका असर पड़ने लगा है। लोग एहतियात के बुकिंग कैंसिल कराने लगे है।

पर्यटन पर ओमिक्रॉन का असर पड़ने लगा है। - Dainik Bhaskar
पर्यटन पर ओमिक्रॉन का असर पड़ने लगा है।

फैजाबाद रोड स्थित राजीव शुक्ला बताते है कि गोवा, नैनीताल समेत कई शहरों के लिए बुक हुई गाड़ियां कैंसिल होने लगी है। उन्होंने बताया कि कि गोवा के लिए उनका 14 सीट वाला ट्रैवलर कैंसिल हो गया है। इसमें जिन लोगों को जाना था, उस परिवार के दो लोग विदेश में रहते है। ऐसे में उन्होंने इसको कैंसिल कर दिया है।

सागा टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के अनुराग बताते है कि अभी उतना असर नहीं है। हालांकि अगर स्थिति नहीं सुधरी तो इसका असर पड़ेगा। बताया कि जिन लोगों ने बुकिंग कराई वह अभी कैंसिल नहीं करा रहे हैं, हालांकि यह भी सच है कि नई बुकिंग वाले अपना प्रोग्राम अब आगे के लिए टाल रहे है। विदेश में यूरोप जाने वालों को नुकसान हुआ है। इसकी वजह से बुकिंग भी कैंसिल हुई है। वहां के देशों ने खुद ही प्रतिबंध लगा दिया है।

पिछले आठ साल से टूर एजेंसी के माध्यम से लोगों की बुकिंग कराने वाले मुकेश सिंह बताते है कि कारोबार तो ठंडा है लेकिन उम्मीद है कि 15 दिसंबर के बाद स्थिति में कुछ सुधार आया तो दस फीसदी स्थिति बेहतर होगी। उन्होंने बताया कि वह एक सीजन में बिचौलिया की भूमिका निभाकर एक से डेढ लाख रुपये कमाते थे लेकिन इस बार स्थिति बहुत खराब है।

Related Articles

Back to top button