उत्तर प्रदेशराज्य

185 अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग का इंतजार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सचिवालय सेवा में समीक्षा अधिकारी का पद पाने वाले 185 अभ्यर्थी ज्वाइनिंग का इंतजार कर रहे है। अप्रैल में नियुक्ति हो गई थी। जिसके 1 से 2 महीने के अंदर ज्वाइनिंग होनी चाहिए। मगर, 8 महीने गुजरने के बाद भी सचिवालय प्रशासन के इन अभ्यर्थियों को अभी तक नियुक्ति प्रमाण नहीं दिया गया है। 2016 में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के लिए पद आया था। साल 2021 में इसको फाइनल किया गया।

आठ महीने से नियुक्ति का इंतजार - Dainik Bhaskar
आठ महीने से नियुक्ति का इंतजार

बताया जा रहा है कि यहां ज्वाइनिंग का पत्र सीएम योगी आदित्यनाथ से दिलवाना है। वहां से समय या जवाब नहीं आने की वजह से इनकी ज्वाइनिंग लटकी हुई है। सितंबर में कुछ अभ्यर्थियों ने इस बीच पूरे बैच के नियुक्ति पत्र वितरण के लिए CM कार्यालय को पत्र लिखा था। पत्र वहां पहुंच भी गया। कोई जवाब नहीं आया। अभ्यर्थी इसका सामने आकर विरोध भी नहीं कर पा रहे हैं, जिससे कि आगे चलकर उनकी नौकरी के लिए खतरा हो जाएगा।

सहायक सेवा को नियुक्ति दे दी गई
अभ्यर्थियों में से एक ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग, लोकसेवा आयोग व सचिवालय लेखा सेवा के लिए समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी पद पर चयनितों की नियुक्ति अक्टूबर में बिना समारोह के हो चुकी है। इसमें करीब 81 लोगों को भर्ती हुई है।

अभ्यर्थियों ने सीएम कार्यालय से खुद ही पत्राचार किया था तो अब वहां से तारीख तय होने के इंतजार में नियुक्ति लटकी हुई है। बताया जा रहा है कि इस बारे में जब अभ्यर्थियों ने इस बारे में सवाल किया तो बताया गया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से नियुक्ति पत्र वितरण के लिए समय मांगा गया है। जैसे ही समय मिलता है नियुक्ति पत्र वितरित होंगे और ज्वाइनिंग करवाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button