उत्तर प्रदेशराज्य

कागजों में हो रहा वैक्सीनेशन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बरेली में वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने को DM मानवेंद्र सिंह ने कहा, तो स्वास्थ्य विभाग खेल करने पर उतर आया। हाल यह हुआ कि जिनको सेकेंड डोज नहीं लगी थी, उनके मोबाइल पर भी मैसेज आने लगे। इसमें लिखा था- आपको वैक्सीन की सेकेंड डोज लग चुकी है।

बरेली में कोरोना वैक्सीनेशन में खेल का मामला सामने आया है।

इससे परेशान लोगों ने वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर शिकायत की। तब रे मामले का खुलासा हुआ। हालांकि ऐसे लोगों को DIO (जिला प्रतिरक्षण अधिकारी) के पास भेज दिया गया, ताकि वह दूसरी डोज लगवा सकें।

हेल्थ विभाग की तरफ से किसी भी बीमार को वैक्सीनेशन से बचने के लिए कहा है। लेकिन राजेंद्र नगर निवासी सोनिया खत्री का कहना है कि वह घर पर बीमार हैं। वैक्सीनेशन सेंटर पर गई ही नहीं। इसके बाद भी उनको मैसेज भेजकर कागजों में वैक्सीनेट कर दिया गया। इसी तरह के कई केस सामने आए हैं। जिनको वैक्सीन लगाए बिना ही वैक्सीनेट करने का मैसेज भेज दिया है।

अब ऐसे में वह दूसरी डोज के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर जा रहे, तो लग ही नहीं रही है। उनको DIO के पास जाने को कहा जा रहा है। DIO डॉ. आरएन गिरि ने बताया कि टेक्निकल गलती हो सकती है। या फिर टीम से नंबर फीडिंग में गलती हो सकती है। अगर किसी को वैक्सीन नहीं लगी है, तो लगवा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में 4 लाख लोग अभी सेकेंड डोज के लिए बाकी हैं।

Related Articles

Back to top button