उत्तर प्रदेशराज्य

CM योगी आज बलरामपुर दौरे पर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बलरामपुर में शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में ब्रह्मलीन महंत महेंद्र नाथ योगी की 21वीं पुण्यतिथि के मौके पर आज सीएम योगी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। बीते शनिवार से गोरक्ष मंडपम सभागार में 7 दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ किया गया था, जिसका समापन आज होगा। शाम के समय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा।

CM योगी आज बलरामपुर दौरे पर। - Dainik Bhaskar
CM योगी आज बलरामपुर दौरे पर।

महंत मिथलेश नाथ योगी ने दी जानकारी

शक्तिपीठ देवीपाटन के महंत मिथलेश नाथ योगी ने ब्रह्मलीन महंत महेंद्र नाथ योगी का स्मरण करते हुए कहा कि ब्रह्मलीन महंत का मंदिर के विकास में अभूतपूर्व योगदान है। उन्होंने समाज में ऊंच-नीच का भेदभाव खत्म करने के लिए लगातार कई अभियान चलाए। उनके द्वारा समाज के लिए, क्षेत्र में किए गए प्रयासों को गोरक्षनाथ पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के सहयोग से थारु जाति के उत्थान के लिए व चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में शक्ति पीठ लगातार कार्य कर रहा है।

महंत मिथलेश नाथ योगी ने बताया कि मंदिर के तत्वावधान में चल रही श्रीमद् भागवत कथा का आज समापन होगा और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें नेपाल व देश के प्रमुख मठ-मंदिर के संत, महंत व गोरक्षनाथ के पीठाधीश्वर सीएम योगी आदित्यनाथ हमेशा की तरह शामिल होंगे।

तय कार्यक्रम के अनुसार आज शाम 4:45 बजे सीएम योगी हेलीकॉप्टर से भवनियापुर हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से सीएम योगी कार द्वारा 5 बजे शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचेंगे। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक कुछ देर विश्राम के बाद सीएम योगी महंत महेंद्र नाथ योगी के श्रद्धांजलि सभा मे शामिल होंगे, जहां सीएम का उदबोधन होगा। उसके बाद सीएम योगी शक्तिपीठ में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे। अगले दिन शनिवार को हमेशा की तरह सीएम योगी आदित्यनाथ मां पाटेश्वरी के दर्शन-पूजन व गौशाला भ्रमण के उपरांत समय करीब 10 बजे गोण्डा के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button