उत्तर प्रदेशराज्य

सांसद आजम खां की और बढ़ीं मुश्किलें

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :सीतापुर की जेल में बंद सांसद आजम खां की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस ने अब रामपुर के गंज थाना क्षेत्र के डूंगरपुर में लोगों के घर उजाड़ने के आरोप में दर्ज मुकदमों की विवेचना में पुलिस ने आजम खां का नाम शामिल कर लिया है और जल्द ही उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल किए जाने की तैयारी है।

अब इन मुकदमों की विवेचना में पुलिस ने शामिल किया नाम

इन मुकदमों में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के बयान के आधार पर पुलिस ने आजम खां का नाम विवेचना में शामिल किया है। सपा सरकार में गंज कोतवाली क्षेत्र में डूंगरपुर में आसरा कॉलोनी का निर्माण हुआ था। आसरा कॉलोनी जहां बनाई गई, वहां पहले से कई लोगों के मकान बने हुए थे।
आरोप है कि इन मकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया था, उनके सामान लूट लिए गए थे और मारपीट भी की गई थी। इस मामले को लेकर 2019 में गंज थाने में 11 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। इन मुकदमों में आजम खां के कई करीबियों का नाम शामिल था।
पुलिस ने इस प्रकरण के कई आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जिसमें से कई की जमानत भी हो चुकी है। पुलिस का दावा है कि डूंगरपुर प्रकरण में गिरफ्तार किए गए कई आरोपियों ने पूछताछ में यह स्वीकार किया था कि उन्होंने आजम खां के कहने पर घटना को अंजाम दिया था।

आजम खां की ओर से कोर्ट में दी गई है सरेंडर की अर्जी
गंज थाने में दर्ज मुकदमों को लेकर सांसद आजम खां ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर की अर्जी लगाई है। कोर्ट ने इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में अगली सुनवाई 16 दिसंबर को होगी।

नौ आरोपियों के खिलाफ पुलिस लगा चुकी है चार्जशीट
डूंगरपुर में लोगों के घर उजाड़ने के चार मुकदमों में पुलिस चार्जशीट लगा चुकी है। गंज थाना की पुलिस की ओर से चार मुकदमों में आठ अक्तूबर को आजम खां के नौ करीबियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जा चुकी है।

 

Related Articles

Back to top button