उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ से बाहर जाने वाले यात्री रखें ध्‍यान

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ :यदि आप राजधानी के लखनऊ जंक्शन से मुंबई, चेन्नई और अन्य दूसरे शहरों को यात्रा शुरू करने जा रहे हैं तो हो सकता है आपको यहां एंटीजन कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़े। यहां उन यात्रियों जिनकी ट्रेनों में एक घंटे से ज्यादा का समय बाकी रहता है, उनको एंटीजन कोविड टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। लखनऊ सीएमओ की टीम लखनऊ जंक्शन पर आरपीएफ जवानों के साथ हर समय एंटीजन टेस्ट करती है।

        आज भी यात्रियों को कराना पड़ रहा लखनऊ जंक्शन पर एंटीजन टेस्ट।

दरअसल, जब दिल्ली में कोरोना चरम पर था। तब महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों को अपने साथ आरटीपीसीआर कोरोना रिपोर्ट साथ लाने का आदेश दिया था। तब भी यूपी सहित अन्य हिस्सों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों पर यह नियम लागू नहीं था। लेकिन अब लखनऊ जंक्शन पर पिछले कई दिनों से सीएमओ लखनऊ की टीम तैनात है। वह अपने साथ रोजाना सैकड़ों की संख्या में एंटीजन किट लेकर आती है। यहां आरपीएफ सभी यात्रियों के टिकटों की जांच करती है। उन यात्रियों जिनकी ट्रेनों में समय दो घंटे से अधिक रहता है, उनका एंटीजन टेस्ट मौके पर कराया जाता है। यात्री का मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर तक दर्ज होता है।

यात्रियों पर भारी एक लापरवाही: रेलवे ने अब जबकि ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। अब भी लखनऊ मेल, चित्रकूट एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, लखनऊ एलटीटी जैसी ट्रेनों को प्लेटफार्म छह की जगह दूसरे प्लेटफार्मों से चलाया जा रहा है। यहां कैब वे का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। एस्केलेटर व पुल बंद हैं। लंबी लाइन लगकर यात्री लखनऊ जंक्शन के मेन गेट से प्रवेश कर पा रहे हैं। ऐसा तब है जबकि लखनऊ जंक्शन पूरी तरह खाली पड़ा रहता है।

Related Articles

Back to top button