उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी ने इस वजह से बनाया रिकार्ड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में सबसे ज्यादा 15 करोड़ से अधिक टीके लगाकर उत्तर प्रदेश ने रिकार्ड बनाया है। टीकाकरण अभियान में उत्तर प्रदेश शुरुआत से ही सबसे आगे चल रहा है। देश में दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र में 10.76 करोड़, तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल में 8.80 करोड़, चौथे नंबर पर मध्य प्रदेश में 8.08 करोड़ और पांचवें नंबर पर 7.74 करोड़ टीके गुजरात में लगाए गए हैं।

कोरोना टीकाकरण अभियान में सबसे ज्यादा 15 करोड़ से अधिक टीके लगाकर उत्तर प्रदेश ने रिकार्ड बनाया है।
 कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में सबसे ज्यादा 15 करोड़ से अधिक टीके लगाकर उत्तर प्रदेश ने रिकार्ड बनाया है। 

उत्तर प्रदेश में में अब तक जिन 15 करोड़ लोगों ने कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाई है उसमें 10.62 करोड़ लोगों ने पहली और 4.37 करोड़ लोगों ने टीके की दोनों डोज लगवा ली है। अब तक 7.84 करोड़ पुरुष और 7.15 करोड़ महिलाओं ने वैक्सीन लगवाई है। यूपी में कुल 14.74 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने की इस उपलब्धि पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया ने ट्वीट कर बधाई दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में उत्तर प्रदेश ने जिस प्रकार तेज गति से नागरिकों का टीका किया वह सराहनीय है। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सभी स्वास्थ्य कर्मियों व नागरिकों को बधाई देता हूं। 

Related Articles

Back to top button