उत्तर प्रदेशराज्य

पाकिस्तान से 1970 में आए 63 हिंदू परिवारों को बसाएगी योगी सरकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वर्ष 1970 में पूर्वी पाकिस्तान (बांग्लादेश) से भारत आए विस्थापित हिंदू परिवारों को पुनर्वासित करने की योजना से वंचित रह गए परिवारों को बसाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंभीर हैं। पुनर्वास विभाग एवं एक्ट समाप्त होने के बावजूद कैबिनेट में निर्णय लेकर लेकर मेरठ के हस्तिनापुर से 63 ऐसे परिवारों को पुनर्वासित करने के लिए कानपुर देहात में रसूलाबाद के भैंसाया और आसपास के गांव की जमीनों पर बसाने का काम शुरू कर दिया गया है। जमीन देखी गई है, जल्द ही परिवारों को यहां लाया जाएगा।

वर्ष 1970 में पूर्वी पाकिस्तान (बांग्लादेश) से भारत आए विस्थापित हिंदू परिवारों को पुनर्वासित करने की योजना से वंचित रह गए परिवारों को बसाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंभीर हैं। 

कानपुर देहात के भैंसाया गांव में अपर मुख्य सचिव ग्राम पंचायत राज एवं राजस्व मनोज कुमार सिंह ने जमीन का निरीक्षण कर लिया है। इस दौरान उनके साथ मेरठ से दो परिवारों के युवक भी आए जिन्होंने जगह देखी और ग्रामीणों से बात की। मनोज कुमार सिंह ने कब्जों को हटाने का काम तेजी से किए जाने की बात कही। गांव में पूर्व से रह रहे बांग्लादेश के हिंदू परिवारों व ग्रामीणों संग बैठक की।

Related Articles

Back to top button