उत्तर प्रदेशराज्य

जल्द ही जारी होंगे उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: यदि आपने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि यूपी टीईटी के लिए के लिए आवेदन किया है तो यह अपडेट आपके लिए है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी टीईटी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड के लिए उम्मीदवारों को जल्द ही उपलब्ध करा दिया जाएगा। प्राधिकारी द्वारा यूपीटीईटी 2021 एडमिट कार्ड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, updeled.gov.in पर एक्टिव किया जाएगा, जहां से उम्मीदवार अपने विवरणों (रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि) के माध्यम से लॉग-इन करके डाउनलोड कर पाएंगे। बता दें कि यूपी एग्जाम रेग्यूलेट्री अथॉरिटी द्वारा उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा 2021 का आयोजन 28 नवंबर को किया जाना है।

 परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी टीईटी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड के लिए उम्मीदवारों को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा के आयोजन के बाद 2 दिसंबर 2021 को प्रोविजिनल ‘आंसर की’ जारी कर दिये जाएंगे। इसके साथ ही, उम्मीदवारों से ‘आंसर की’ को लेकर उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा यूपी टीईटी 2021 के फाइनल ‘आंसर की’ 24 दिसंबर 2021 को जारी किये जाएंगे। इसके बाद यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट की घोषणा 28 दिसंबर 2021 को की जाएगी।

Related Articles

Back to top button