उत्तर प्रदेशराज्य

मनीष गुप्ता हत्याकांड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड मामले में CBI ने सोमवार को होटल कृष्णा पैलेस के वेटर नितीश कुमार और रामगढ़ताल थाने के इंस्पेक्टर सुशील कुमार शुक्ला से पूछताछ की। वेटर से उन्होंने घटना वाले दिन क्या हुआ था, यह पूछा। वहीं इंस्पेक्टर से थाने की कार्यशैली और घटना के बाद के हालात को समझने की कोशिश की। इससे पहले सुबह करीब साढ़े दस बजे CBI दीवानी कचहरी पहुंची। कोर्ट से कुछ जरूरी कागजात हासिल कर लौट आई। बाद में कोर्ट पैरोकार ने एनेक्सी भवन पहुंच कर कुछ और पेपर उपलब्ध कराया

वहीं, शाम को CBI की टीम सीओ कैंट ऑफिस पहुंची और उनसे भी पूछताछ की। हालांकि उन्होंने बताया कि घटना के बाद उनकी तैनाती हुई है। लिहाजा CBI ने उनके थाने की पुलिस की कार्यशैली समझने का प्रयास किया और घटना के बाद की कार्रवाई को लेकर जानकारी ली।

CBI ने इंस्पेक्टर से रामगढ़ताल थाने की कार्यशैली और घटना के बाद के हालात को समझने की कोशिश की।

सोमवार को भी CBI की पूछताछ का सिलसिला चला। इस दौरान जरूरत पड़ने पर टीम कुछ देर के लिए बाहर भी निकली। पूछताछ के क्रम में सोमवार को बिहार सहरसा के नितीश कुमार को CBI ने बुलाया था। नितीश कुमार कृष्णा पैलेस होटल में वेटर काम करते थे। घटना के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी है। अब अपने गांव में रहते हैं। नितीश कुमार से करीब एक घंटे तक पूछताछ चली। पूछताछ के बाद बाहर निकले नितीश ने बताया कि तीन दिन पहले CBI ने उन्हें फोन कर सोमवार को बुलाया था। घटना के समय के बारे में वह पूछ रहे थे। नितीश कुमार ने बताया कि वह 27 सितम्बर को दिन में होटल पर थे रात में उनकी ड्यूटी नहीं थी।

रामगढ़ताल इंस्पेक्टर को CBI ने बुलाया
पूछताछ के क्रम में CBI ने रामगढ़ताल थाने के वर्तमान इंस्पेक्टर सुशील कुमार शुक्ला को बुलाया था। वह शाम चार बजे पहुंचे और 45 मिनट तक उनसे पूछताछ चली। उन्होंने बताया कि घटना के बाद एक और इंस्पेक्टर की तैनाती हुई थी। उन्हें एक दूसरी घटना में निलंबित कर दिया गया था। उसके बाद उनकी तैनाती हुई है। सुशील कुमार शुक्ला ने 6 आरोपियों में से एक को गिरफ्तार किया है। CBI ने अभी गिरफ्तारी से जुड़ी जानकारी नहीं ली।

Related Articles

Back to top button