उत्तर प्रदेशराज्य

अमित शाह देंगे यूनिवर्सिटी का तोहफा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी की तैयारियों में जिला प्रशासन लगा हुआ है। इस यूनिवर्सिटी का शिलान्यास केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को करना है। कार्यक्रम में CM योगी आदित्यनाथ को भी आना है।

दरअसल, जिले के यशपालपुर आजमबाघ में 53 एकड़ में यूनिवर्सिटी बनाई जानी है। योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद आजमगढ़ को यूनिवर्सिटी का तोहफा देने की बात कही थी। जिले के लोग काफी दिनों से इसकी मांग भी कर रहे थे। अब जाकर यह सपना पूरा होता दिख रहा है।

आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आगमन की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आगमन की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन।

 DM राजेश कुमार ने बताया कि यूनिवर्सिटी के निर्माण का लेआउट तैयार कर लिया गया है। यह निर्माण 2 फेज में होना है। पहले फेज के लिए 118 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत हो गया है।

इससे एकेडमिक ब्लॉक, बिल्डिंग, हॉस्टल और कर्मचारियों के रहने की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही इस बजट में 2.5 KM का लिंक मार्ग भी बनाया जाएगा, जो यूनिवर्सिटी को सीधे जोड़ेगा।DM ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर आने के लिए चार रास्ते बनाए गए हैं। जिसमें दो रास्ते जनसभा के लिए आने वाली बसों के लिए बनाए गए हैं। जबकि एक रास्ता बाइक से आने वाले लोगों के लिए है। एक रास्ता VVIP के लिए रिजर्व किया गया है।

Related Articles

Back to top button