उत्तर प्रदेशराज्य

NEET परीक्षा में यूपी के मेधावियों का परचम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:NEET का परिणाम सोमवार देर शाम जारी हुआ और रिजल्ट में यूपी के स्टूडेंट्स छाएं भी रहे। लखनऊ में भी रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स उत्सुक दिखाई दिए। यहां के कोचिंग संस्थान भी मेधावियों की सूची बनाते देखे गए।सोमवार देर रात तक मिली जानकारी के मुताबिक 720 में से 700 अंक पाने वाले जाहिद खान ही सबसे ज्यादा अंक पाने वाले अभ्यर्थी रहे। जाहिद ने यह सफलता पहले प्रयास में पाई है। हालांकि जिले के कई अन्य अभ्यर्थी भी बेहतरीन परफॉर्म करने में कामयाब रहे।

सोमवार को जारी हुआ NEET UG 2021 रिजल्ट

राजधानी के इंदिरा नगर में किराए पर कमरा लेकर पढ़ाई करने वाले जाहिद खान ने पहले ही प्रयास में नीट क्वालीफाई किया। उन्होंने 720 में से 700 अंक हासिल कर ऑल इंडिया में 180 रैंक हासिल की। मूल रूप से आगरा निवासी जाहिद खान के पिता हनीफ खान पेशे से सरकारी शिक्षक और मां आइशा खान घरेलू महिला हैं। वह दो भाई हैं। छोटा भाई 10वीं की पढ़ाई कर रहा है। उनका सपना कार्डियोलॉजिस्ट बनने का है। वह कहते हैं कि देश में हृदयाघात के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। युवाओं और यहां तक कि बच्चों में भी हृदयाघात होने लगा है। इसलिए दिल का डाक्टर बनने का सपना है।

लखनऊ के इंदिरा नगर के रहने वाले रोहित कुमार यादव के पिता कृषि विभाग में है व माता गृहणी है। उनका यह 3 एटेम्पट था। दो बार कोचिंग क्लास लिया फिर तीसरी बार मे परीक्षा बीट हुई । वह ऑनलाइन ट्यूटोरियल ले रहे थे। ऑनलाइन क्लास के साथ सेल्फ स्टडी का भी टाइम देते रहे ।

रोहित कुमार यादव - AIR 2143
सेंट्रल एकेडमी के पढ़े रोहित को मिली 2143 रैंक –

Related Articles

Back to top button