उत्तर प्रदेशराज्य

कांशीराम की पुण्यतिथि पर आज बसपा लखनऊ में दिखाएगी ताकत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के 15वें परिनिर्वाण दिवस पर शनिवार को मायावती ने कहा कि चुनाव शुरू होने से छह महीने पहले किसी भी तरह के चुनाव सर्वे पर रोक लगाई जानी चाहिए। हम इसके लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखेंगे। सत्ता में बैठी पार्टियां सर्वे के बहाने अपना प्रचार करवाती हैं। हम सभी ने देखा है कि बंगाल में ममता बनर्जी को सर्वे में पीछे दिखाया गया था लेकिन जब चुनाव रिजल्ट आया तो वह सबसे आगे रहीं। इसलिए हम सब को भी चुनावी सर्वे से सावधान रहना होगा। बड़े बड़े पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार कोई भी घटना करवा सकती है, ताजा उदाहरण लखीमपुर खीरी का भी हैं।

   कांशीराम की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम से शनिवार को मायावती ने प्रदेश में औपचारिक रूप से अपना चुनावी अभियान भी शुरू कर दिया है।

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपने अभियान का आगाज कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुण्य तिथि पर लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भारतीय जनता पार्टी के साथ ही समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग से चुनावी सर्वे पर रोक लगाने की मांग करूंगी। 6 महीने पहले सर्वे पर रोक लगे।

Related Articles

Back to top button