उत्तर प्रदेशराज्य

अवैध शराब कारोबारियों पर कसेगा शिकंजा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :हाइवे और सड़क किनारे होटल, रिसोर्ट और ढाबों पर अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए आबकारी विभाग इन स्थानों पर मुखबिरों को तैनात करेगा जो पल पल की जानकारी देंगे। स्थानीय पुलिस और इलाकाई आबकारी निरीक्षकों को यह जिम्मा सौंपा गया है।

                                       हाईवे किनारे होटल ढाबो पर नजर रखेंगे जासूस

राजधानी सहित पूरे प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार हो रहा है। लगातार कई शहरों से अवैध शराब की बिक्री और कहीं कहीं पर इसके सेवन से लोगों के बीमार पडऩे की भी खबरें मिलती रहती हैं।

अलीगढ़ हादसे के बाद सरकार ने अवैध शराब के कारोबारियों पर सख्ती के लिए लगातार अभियान चलाने और कुछ कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए थे। आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियान ने सभी जिलों के आबकारियों को इस बारें में सख्त निर्देश दिए थे कि जिन स्थानों पर अवैध शराब की बिक्री हो रही है वहा पर सख्ती से कार्रवाई करें। आयुक्त के निर्देश के बाद ही प्रशासन ने राजधानी और आसपास के जिलों में निगरानी तंत्र को बढ़ाया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार को सड़क किनारे ढाबों और होटलों के आसपास खुफिया तरीके से सूचनाएं जुटाकर छापा मारने के निर्देश दिए हैं। इस काम में पुलिस के साथ समन्वय कायम कर सख्त कार्रवाई करें।

Related Articles

Back to top button