उत्तर प्रदेशराज्य

कांग्रेस का साथ छोड़ TMC चले फलेरियो

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेसी नेता लुईजिन्हो फलेरियो बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो रहे हैं। इनके साथ पूर्व पोंडा विधायक लावू मालेदार, साहित्य अकेडमी सम्मान पाने वाले एन शिवदास और राजेंद्र शिवाजी काकोदकर भी TMC में शामिल होंगे। इसके साथ ही अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को गोवा में बड़ा झटका लगने की संभावना बलवती हो गई है।

गोवा में पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी लेकिन लगातार दलबदल के कारण उसके पास केवल पांच विधायक रह गए हैं।

बता दें कि सोमवार को फलेरियो ने विधानसभा और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत के बाद पार्टी अब दूसरे राज्यों में भी पैर जमाने की कोशिश में लगी है। त्रिपुरा के बाद पार्टी अब गोवा में भी अपना संगठन मजबूत करने जा रही है। इस बीच गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को अपने समर्थक नेताओं के साथ कोलकाता पहुंचे। सूत्रों के अनुसार, फलेरियो बुधवार शाम चार बजे TMC में शामिल होंगे। इसके बाद फलेरियो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे।

Related Articles

Back to top button