उत्तर प्रदेशराज्य

महंत नरेंद्र गिरी की मौत की होगी CBI जाँच

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : प्रयागराज में संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में हुई मौत की जांच अब सीबीआइ करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर गृह मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दे दी है। गृह विभाग ने प्रकरण की सीबीआइ जांच कराने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेज दी है। सोमवार शाम नरेंद्र गिरि श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के विश्राम गृह स्थित कमरे में मृत पाए गए थे। इसकी जांच फिलहाल 18 सदस्यीय एसआइटी कर रही है। तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

प्रयागराज में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि संदिग्ध हालात में मृत्यु प्रकरण की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदेश पर सीबीआइ से जांच कराने की संस्तुति की गई l

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी का कहना है कि महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत प्रकरण की सीबीआइ जांच होगी। गृह विभाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह जानकारी साझा की गई है। महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार शाम संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। मौके से सुसाइड नोट के आधार पर उनके शिष्य आनंद गिरि और आद्या तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के बाद से ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित तमाम संत-महंत आत्महत्या को लेकर संदेह जता चुके हैं। वहीं, राजनीतिक दलों ने भी प्रकरण की सीबीआइ या न्यायिक जांच कराने की मांग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी है।

Related Articles

Back to top button