राजनीति

मजबूत होगा राष्ट्र- योगी आदित्यनाथ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां लोकभवन सभागार में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ पोषण माह का शुभारंभ किया। प्रदेश में वर्ष 2018 से बच्चों, किशोरियों और महिलाओं में पोषण के स्तर में सुधार के उद्देश्य से राष्ट्रीय पोषण माह प्रत्येक वर्ष सितंबर में मनाया जा रहा है।

                  राज्यपाल जी के पास पोषण मिशन क्षेत्र में कार्य करने का एक लंबा अनुभव है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि प्रदेश में आज 529 आंगनबाड़ी केन्द्रों के उद्घाटन का कार्यक्रम राज्यपाल के कर कमलों से सम्पन्न हुआ है। राज्यपाल जी के पास पोषण मिशन क्षेत्र में कार्य करने का एक लंबा अनुभव है। उन्होंने वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज व अन्य क्षेत्रों में पोषण मिशन को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने के लिए अनेक प्रयोग किए हैं और उसके बेहतर परिणाम भी आए हैं। राष्ट्रीय पोषण माह-2021 के शुभारंभ कार्यक्रम में अपना मार्गदर्शन व आशीर्वाद प्रदान करने के लिए मैं प्रदेश की ओर से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं।

प्रदेश में तीन वर्ष से यह आयोजन संबंधित विभागों के सहयोग से होता है। उन्होंने बताया कि इस पोषण माह में पोषण वाटिका की स्थापना के लिए पौधारोपण अभियान, कुपोषित और अतिकुपोषित बच्चों के चिह्नांकन व निगरानी पर विशेष जोर दिया जाएगा। इसके साथ योग सत्रों का आयोजन, पोषण संबंधी प्रचार-प्रसार सामग्री व अनुपूरक पुष्टाहार आदि का वितरण किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button