उत्तर प्रदेशराज्य

सहवाग का अजिंक्य रहाणे को सुझाव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। इस दौरे पर चार टेस्ट की 8 पारियों में वह सिर्फ एक बार पचास के अंक तक पहुंच पाए हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने रहाणे को इस खराब फार्म से उबरने के लिए सलाह दी है।

           सचिन ने मुझे कहा था कि आप बस मैदान पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने की कोशिश कीजिए।

इंग्लैंड का दौरा हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए मुश्किल माना जाता है। इस दौरे पर अब तक भारतीय बल्लेबाज बुरी रह से संघर्ष करते नजर आए है। टीम के उप कप्तान रहाणे पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद को उनके करियर पर भी लोग सवाल उठाने लगे हैं। रहाणे ने अब तक इस सीरीज में लार्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी के 61 रन को छोड़ दो तो फ्लाप ही रहे हैं। उन्होंने 5, 1, 61, 18,10, 14 और 0 रन बनाए हैं।

सहवाग ने सुझाया सचिन का दिया उपाय

 

पूर्व भारतीय ओपनर ने मैच के दौरान लंच में रहाणे पर बातें करते हुए कहा कि यह हर बल्लेबाज के साथ होता है। मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था और तब सचिन तेंदुलकर ने मुझे एक सुझाव दिया था। मैं भी रहाणे को वही करने की सलाह दूंगा। सचिन ने मुझे कहा था कि आप बस मैदान पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने की कोशिश कीजिए। ये सोचिए की आपको आपके माता पिता मैदान पर खेलते देखना चाहते हैं। आप उनके लिए जितनी देर हो उतनी देर मैदान पर बस खडे रहिए। देखिए आपके रन भले ही बने ना बने लेकिन आपके अपने माता पिता के लिए मैदान पर रहिए वो आपको वहां देखना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button