उत्तर प्रदेशराज्य

होली पर हुड़दंग किया तो जब्त होगा वाहन

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:होली के दौरान अगर किसी ने वाहनों पर हुड़दंग या स्टंट किया तो तुरंत उनके वाहन को सीज करते हुए ड्राइविंग लाइसेंस को निरस्त कर दिया जाएगा। डीएम ने इसके लिए एआरटीओ प्रवर्तन को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं पुलिस भी इस दौरान सख्ती करेगी। घायलों का इलाज दिलाने के लिए अस्पतालों में भी आपात टीमें मौजूद रहेंगी।

डीएम सूर्यपाल गंगवार ने होली समितियों और संबंधित विभागों के अधिकारियों संग त्योहार के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने और हादसे रोकने के लिए तैयारी बैठक की। डीएम ने कहा कि दोपहिया वाहन चालक नशे की हालत में स्टंट करते हैं। इससे हादसे की आशंका बनी रहती है। ऐसा न करें। पुलिस के अलावा एआरटीओ प्रवर्तन इसके लिए कार्रवाई कराएंगे। होली के त्योहार के दौरान अभियान भी चलेगा। इस दौरान तेज गति, नशे में वाहन चलाना और स्टंटबाजी की चेकिंग की जाएगी।

डीएम ने पुलिस अधिकारियों को कहा है कि थाना स्तर पर भी शांति व्यवस्था के लिए बनीं कमेटियों की बैठक जरूर करा लें। होली के जुलूस निकलने के रूट पर विशेष सतर्कता रखी जाए। एफएसडीए भी मिलावट की आशंका को देखते हुए होली पर विशेष अभियान चलाकर खोवा, मिठाई के नमूने ले। शराब और दूसरे मादक पदार्थों पर नियंत्रण रखने के लिए भी अधिकारी जरूरी कार्यवाही करेंगे।

सात को होगा होलिका दहन
डीएम ने बताया होली का त्योहार सात और आठ मार्च को मनाया जाएगा। सात मार्च को होलिका दहन होगा। वहीं आठ मार्च को रंग खेला जाना है। होली समितियां इस दौरान शांति बनाए रखना सुनिश्चित कराएं। जहां भी होली जलाई जानी है। उसके आसपास ऐसी कोई वस्तु या बिजली के तार नहीं हों, जिससे हादसे की आशंका हो। सभी एसडीएम, एसीएम, पुलिस अधिकारी भी अपने इलाकों में गश्त कर इसे सुनिश्चित कराएंगे। होलिका दहन को लेकर अगर कहीं कोई विवाद है तो उसे भी समय रहते निस्तारित करा लिया जाए।

Related Articles

Back to top button