उत्तर प्रदेशराज्य

मंगलवार को रिकॉर्ड संक्रमित मिले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में 28 फरवरी के बाद मंगलवार को कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए। तीसरी लहर के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 335 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई। वहीं, 265 मरीज रिकवर भी हुए हैं। इसी के साथ प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या एक हजार 687 हो चुकी है।

यूपी में 24 घंटे में 335 कोविड पॉजिटिव केस दर्ज हुए। राजधानी लखनऊ में 13 संक्रमित मिले है। वही सीएमओ लखनऊ कांटेक्ट ट्रेसिंग को बढ़ाए जाने पर जोर दे रहे है।

इस दौरान महज 92 हजार 726 सैंपल की जांच हुई है। सबसे ज्यादा केस गौतमबुद्धनगर में रिपोर्ट हुए हैं। यहां 170 पॉजिटिव केस आएं है। वहीं, गाजियाबाद में 74 और लखनऊ में 13, मेरठ में 11, आगरा और वाराणसी में नौ और कानपुर नगर में आठ केस रिपोर्ट हुए हैं।

लखनऊ में कोरोना के सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस अलीगंज में पाए जा रहे हैं। तीसरी लहर में भी यही सबसे ज्यादा संक्रमित मिले थे। मंगलवार को अलीगंज में 3, आलमबाग में 2, चिनहट में 4, मोहनलालगंज में 1, सिल्वर जुबली में 1 और सरोजनी नगर में 1 पॉजिटिव केस मिले हैं। 13 पॉजिटिव आएं मरीजों में 2 कांटेक्ट ट्रेसिंग, ट्रेवल हिस्ट्री वाले 2 और सर्जरी से पहले टेस्ट में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लखनऊ में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 130 है।

Related Articles

Back to top button