उत्तर प्रदेशराज्य

रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब उन्हें हजरतगंज थाने ले जाया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता और उसके गवाह दोस्त ने लगाया था आरोप

अमिताभ पर रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय का साथ देने का आरोप है। रेप पीड़िता और उसके गवाह दोस्त सत्यम राय ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर 16 अगस्त को वीडियो बनाकर अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाया था। इसके बाद दोनों ने आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। इलाज के दौरान पिछले 21 मई को गवाह और 25 मई को रेप पीड़िता की भी मौत हो गई थी।

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर 21 अगस्त से हाउस अरेस्ट थे। दिनरात उनके घर के सामने पुलिस का पहरा रहता था। अमिताभ को हाउस अरेस्ट तब किया गया था जब वो गोरखपुर में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे थे। पुलिस ने उस दौरान उन्हें कानून-व्यवस्था का हवाला देकर रोक लिया था। इसके बाद उनसे कई बार इस मामले में पूछताछ भी हो चुकी है।

सुप्रीम कोर्ट के बाहर आग लगाने वाली पीड़िता के साथ इस मामले का मुख्य गवाह सत्यम भी था। पीड़ित और उसके साथी ने आग लगाने से पहले वीडियो LIVE किया था। इसमें दोनों ने कहा था कि वे सरकारी तंत्र से प्रताड़ित होने के बाद बुरी तरह से निराश हो चुके हैं। सांसद अतुल राय ने अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए उन्हें खूब प्रताड़ित किया। पुलिस और जजों की मिलीभगत से उसे न्याय नहीं मिल पा रहा है। इसी वजह से वह और उसके साथ हुई घटना का गवाह आत्मदाह के लिए मजबूर हुए हैं।

Related Articles

Back to top button