उत्तर प्रदेशराज्य

अवैध शराब का धंधा करने पर 443 गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री, निर्माण व तस्करी पर अंकुश लगाने को अभियान तेज कर दिया गया है। आबकारी विभाग ने पिछले सप्ताह 32215 लीटर अवैध शराब बरामद की है। शराब बनाने के तैयार किए गए एक लाख 31 हजार 440 किलोग्राम लहन को मौके पर नष्ट किया गया है। इस कारोबार में लिप्त 443 लोगों को गिरफ्तार किया गया और आठ वाहन जब्त किए गए हैं।

   प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री निर्माण व तस्करी पर अंकुश लगाने को अभियान तेज कर दिया गया है।

आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि देवरिया के डुबयी मठिया, हापुड़ में काकठेर, गौतमबुद्धनगर में डासना, कासगंज में मगथरा, बस्ती में संदलपुर, कुशीनगर में सोहरौना, भरूही, पछार, पासीटोला, मऊ में पकड़ी मगदूमपुर, बलिया में हथोजगांव, अमेठी में करथुनी, बोलैया, प्रतापगढ़ में गोखरीपुरवा, अझारा, गाजीपुर में चटाईपारा, वाराणसी में चौबेपुर में अवैध शराब के निर्माण व बिक्री के विरुद्ध छापेमारी की गई। जिसमें अवैध कच्ची शराब बरामद हुई और महुआ का लहन नष्ट किया गया। अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध अभियोग दर्ज किए गए हैं।

शाहजहांपुर, बहराइच, शामली व संतकबीर नगर में नकली क्यूआर कोड तक बरामद किए गए। महराजगंज, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर में नेपाली शराब तस्करी रोकने के लिए सीमा क्षेत्र में तस्करी के संभावित मार्गों पर निरंतर चेकिंग की जा रही है। सघन अभियान चलाते हुए लाइसेंसी दुकानों की सघन चेकिंग की गई। आबकारी आयुक्त सैंथिल पांडियन ने बताया कि अवैध शराब के निर्माण, बिक्री व तस्करी के विरुद्ध प्रवर्तन कार्यवाही के साथ आबकारी दुकानों के निरीक्षण की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button