उत्तर प्रदेशराज्य

लाभार्थियों को बांटा मुफ्त LPG कनेक्शन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण के लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन वितरित किया। अपने सरकारी आवास से वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए सीएम योगी विभिन्न जिलों के लाभार्थियों से संवाद भी किया और उनके अब तक के अनुभव को भी जाना। योजना के पहले चरण में देश के आठ करोड़ से अधिक परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। प्रदेश में 1.47 करोड़ परिवार लाभान्वित हुए हैं। यह संख्या देश में सर्वाधिक है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण के लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन वितरित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिला सशक्तीकरण का उज्ज्वला योजना से अच्छा उदाहरण नहीं हो सकता है। परिवार में भोजन कैसे बने इसकी चिंता महिलाएं ही करती हैं। देश आठ करोड़ ऐसे परिवार थे जिनके पास रसोई गैस कनेक्शन नहीं था। महिलाएं लकड़ी और कोयले पर खाने बनाने को मजबूर थीं, जो सुरक्षित नहीं था। इसी के दृष्टिगत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘स्वस्थ जीवन बेहतर जीवन’ के माध्यम इस लक्ष्य को आगे बढ़ाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण में देश में एक करोड़ परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य तय किया गया है।

Related Articles

Back to top button