उत्तर प्रदेशराज्य

अब शनिवार और रविवार को देख सकेंगे ताजमहल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उप्र सरकार ने शुक्रवार को उप्र में रविवार की साप्ताहिक बंदी खत्म करने का फैसला लिया। इस फैसले से ताजनगरी में वीकेंड टूरिज्म के शुरू होने की उम्मीद जगी है। अब तक वीकेंड में स्मारकों के बंद रहने से पर्यटक नहीं आ रहे थे। पर्यटन संस्थाओं ने फैसले को सराहा है।

              पर्यटन संस्थाओं ने प्रदेश सरकार द्वारा साप्ताहिक बंदी खत्म करने का किया स्वागत।

कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर में सभी स्मारक 16 अप्रैल से 15 जून तक बंद रहे थे। 16 जून से स्मारक खुले थे। उप्र में शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी रहने से स्मारक नहीं खुल पा रहे थे। आगरा में पर्यटक वीकेंड (शनिवार व रविवार) को अधिक आते हैं। साप्ताहिक बंदी से वीकेंड टूरिज्म पूरी तरह ठप था। पर्यटन संस्थाएं साप्ताहिक बंदी को खत्म करने की मांग कर रही थी। पिछले सप्ताह उप्र सरकार ने साप्ताहिक बंदी को रविवार तक सीमित कर दिया था। दो माह के बाद शनिवार के दिन 14 अगस्त को स्मारक खुले थे। शुक्रवार को प्रदेश सरकार द्वारा साप्ताहिक बंदी को खत्म किए जाने पर पर्यटन कारोबारियों ने राहत मिलने की बात कही।

साप्ताहिक बंदी को समाप्त करने का निर्णय बहुत अच्छा है। इससे वीकेंड में पर्यटकों का आना शुरू होगा। पर्यटन कारोबार से जुड़े होटल व रेस्टोरेंट संचालकों, गाइडों, फोटोग्राफरों को राहत मिलेगी।

-राकेश चौहान, अध्यक्ष होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

साप्ताहिक बंदी खत्म करने का स्वागत है। पाबंदियां जिस तरह धीरे-धीरे हट रही हैं, उसी तरह पर्यटन कारोबार भी धीरे-धीरे पटरी पर लाैटेगा। अब इंटरनेशनल फ्लाइट व टूरिस्ट वीजा सर्विस भी शुरू करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button