उत्तर प्रदेशराज्य

रक्षाबंधन पर हर आधा घंटा पर बहनों को मिलेंगी बस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भाई तथा बहन के पवित्र रिश्ते को मजबूती देने वाले पर्व रक्षाबंधन पर भारतीय डाक-तार विभाग के साथ ही उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम अवकाश होने के बाद भी अपने कार्य के प्रति मुस्तैद रहेगा। भारतीय डाक-तार विभाग रविवार को भी राखी की डिलिवरी करेगा जबकि परिवहन निगम ने सभी जिलों से आधा-आधा घंटा के अंतराल पर बसों की सेवा देने की तैयारी की है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार रात 12 बजे के बाद से रविवार रात 12 बजे तक बहनों के लिए बसों में नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था की है।

रक्षाबंधन पर भारतीय डाक विभाग के साथ ही परिवहन निगम अवकाश होने के बाद भी अपने कार्य के प्रति मुस्तैद रहेगा।

रक्षाबंधन पर रविवार होने के बाद भी भारतीय डाक विभाग सभी जगह पर राखियों की डिलीवरी करेगा। रक्षाबंधन के दिन सुबह की पाली में भी डाकिया राखी बाटेंगे। शनिवार को सुबह 11:00 बजे और शाम को 4:00 बजे डाकिया राखी बांटने निकलेंगे। लखनऊ के साथ ही महानगरों में जीपीओ में 24 घंटे राखी के लिए बुकिंग काउंटर खुलेगा। लखनऊ के जीपीओ में राखी के लिए दो स्पेशल काउंटर बनाए गए हैं।

हर आधा घंटा पर मिलेंगी बस

योगी आदित्यनाथ सरकार ने रक्षाबंधन पर्व पर बहनों के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था की है। रक्षाबंधन पर सभी जिलों में यात्रियों को हर आधे घंटे पर बस की सेवा मिलेगी। राजधानी लखनऊ में चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से बसों की संचालन होगा। इस दौरान साधारण से लेकर एसी बसों की सेवाएं मिलेंगी।

Related Articles

Back to top button