उत्तर प्रदेशराज्य

मुंशीपुलिया के पास पर्स लूट , शिकायत के बाद भी हरकत मे नहीं आये पुलिसकर्मी : लखनऊ

 इंदिरानगर सेक्टर 14 नील विहार कालोनी निवासी विनीत राय गुरुवार रात करीब 12 बजे पत्नी विष्णु माया को आफिस से लेकर बाइक से घर लौट रहे थे। मुंशीपुलिया चौकी के पास दो बाइक सवार युवकों ने पत्नी के कंधे पर टंगा पर्स लूटने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। उसके चंद कदम दूरी पर एसबीआई एटीएम के पास दोबारा कोशिश की और पर्स लूट कर भाग निकले।

लुटेरों के पर्स खींचने से दोनों बाइक से गिरने से बच गए। वहीं विष्णु माया के कंधे की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। विनीत ने लुटेरों के लुटेरों का पीछा भी किया, लेकिन वह सीतापुर रोड की तरफ भाग निकले। विनीत राय के मुताबिक चौकी पर जाकर सिपाही रोहित को इसकी सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई होती न देखे कंट्रोल रूम को सूचना दी। उन्होंने बताया कि पर्स में मोबाइल, एटीएम, करीब 12 सौ रुपये और महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। 

हसनगंज क्षेत्र में जालसाजों ने एक युवती को लोन दिलाने के नाम पर उसके खाते की डिटेल ली और 32 हजार रुपये उड़ा दिए। वहीं, पीजीआइ क्षेत्र में दो युवकों के कार्ड की क्लोनिंग कर करीब 60 हजार रुपये निकाल लिए। इंस्पेक्टर हसनगंज के मुताबिक खदरा बड़ी पकरिया निवासी अंजुम ने बताया कि बीते सोमवार को एक युवक ने उन्हें कॉल किया और खुद को आदित्य बिरला कंपनी का कर्मचारी संजीव बताया। उसने कंपनी बहुत कम ब्याज दर पर लोन दिलाने की बात कही। इस लिए तैयार हो गई। क्योंकि लॉकडाउन के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी थी और कुछ काम शुरू करना था।

युवक ने कहने पर उसे खाते की जानकारी दी। इस बीच कुछ देर बाद खाते से 32 हजार रुपये निकल गए। मामले की रिपोर्ट हसनगंज थाने में दर्ज कराई। वहीं, रायबरेली रोड रक्षा कॉलोनी सेक्टर दो निवासी शशि कपूर पांडेय का कैंट स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता है। एक युवक ने फोन करके खुद को बैंक कर्मचारी बताकर खाते की डिटेल ली। इसके बाद खाते से 49, 826 रुपये निकल गए। वहीं, एल्डिको सौभाग्यम वृंदावन योजना निवासी एस लक्ष्मण रेड्डी का ओरियंटर बैंक ऑफ कामर्स हैवतमऊ मवैया में खाता है। उनके खाते से जालसाजों ने 9999 रुपये निकाल लिए।

Related Articles