राजनीति

चुनाव में हार पर सपा सख्त

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में हाल ही में सम्पन्न हुए जिला पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार से आहत पूर्व CM अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कोर कमेटी की बैठक में इसकी समीक्षा की। लखनऊ में समाजवादी पार्टी दफ्तर में हुई जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में मिली हार पर मंथन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, पार्टी अध्यक्ष नरेश उत्तम समेत, पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल थे। इस बैठक में पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष और जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशियों को बुलाया गया था।

                       सपा चीफ अखिलेश यादव ने पार्टी की कोर कमेटी के साथ बैठक की।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में मिली करारी हार के बाद अखिलेश यादव ने सभी जिला अध्यक्ष और चुनाव में हारे जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्यशियों के अलावा जिलों के सीनियर नेताओं से रिपोर्ट मांगी थी। मंगलवार को हुई बैठक में सभी अपनी अपनी रिपोर्ट के साथ पहुंचे थे। सपा कि हार के बाद कहा गया कि कई जिलों में भितरघात हुआ। पार्टी के जिला अध्यक्षों ने पार्टी के साथ गद्दारी की, कुछ जिलों में प्रत्याशियों ने ही पाला बदल लिया। इन आरोपों से नाराज अखिलेश यादव ने ही रिपोर्ट मांगी थी।

अखिलेश यादव ने जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन के दिन 11 जिला अध्यक्षो को तत्काल प्रभाव से पद मुक्त कर दिया था। जिला पंचायत चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल न कर पाने से नाराज सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गोरखपुर, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, भदोही, गोंडा और ललितपुर के जिलाध्यक्षों को हटाया था।

Related Articles

Back to top button