उत्तर प्रदेशराज्य

सड़क, सीवर और खराब स्ट्रीट लाइट से परेशान शहरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :नगर निगम लोक मंगल दिवस जोन तीन और चार में लगाया गया। इस दौरान दोनों ही जोन को मिलाकर करीब 40 से ज्यादा शिकायतें आई। लोगों ने इसमें सड़क, सीवर, नाला, मार्क प्रकाश से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई। मेयर संयुक्ता भाटिया ने इसमें से करीब 30 फीसदी समस्या का समाधान मौके पर ही कर दिया। उन्होंने इस दौरान कर्मचारियों को फटकार लगाई।

                   लोक मंगल पर समस्याओं का समाधान करती मेयर संयुक्ता भाटिया।

जानकीपुरम के जानकी विहार कॉलोनी निवासी संकल्प मिश्रा ने बताया कि उनके यहां की सड़क काफी खराब हो गई है। पिछले कई महीनों से इसको सही करने की मांग चल रही है। उन्होंने बताया कि इसको जल्द सही नहीं किया गया तो वहां रहने वालों की परेशानी और बढ़ेगी। मेयर ने इसको जल्द बनवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, जोनल अधिकारी राजेश सिंह, अपर नगर आयुक्त समेत जोन तीन के कई पार्षद लोक मंगल के दौरान मौजूद रहे।

सीतापुर रोड स्थिति भरत नगर निवासी अवधेश कुमार ने बताया कि फैजुल्लागंज तृतीय वॉर्ड में मार्ग प्रकाश की व्यवस्था ठीक नहीं है। स्ट्रीट लाइट नहीं जलती है। इसकी वजह से रात में लोगों को आने – जाने में डर लगता है। उन्होंने भरत नगर के आस-पास के एलईडी लगवाने की मांग की। मेयर ने इसको तुरंत मार्ग प्रकाश प्रभारी को मार्क कर दिया है।

सीवर लाइन अक्सर चोक रहती है

चौधरी टोला अलीगंज निवासी अतुल तिवारी ने सीवर की समस्या बताई। उन्होंने बताया कि उनका आवास बजरंगबली वॉर्ड के आता है। आस-पास की सीवर लाइन खराब हो गई है। पुरानी लाइन होने की वजह से उसकी क्षमता कम पड़ रही है। ऐसे में अब नई लाइन डालने की आवश्यकता है। इसके बिना काम नहीं हो पाएगा। यहां के पार्षद ने इस काम को जनहित में जल्द पूरा करने को कहा है ।

Related Articles

Back to top button