उत्तर प्रदेशराज्य

कांग्रेस अपने प्रवक्ताओं को ट्रेनिंग देगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने कमर कस ली है। यूपी के सभी प्रवक्ताओं को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिससे कि मीडिया के सामने उन्हें अपनी बात रखने में सहूलियत हो। यूपी के सभी 75 जिलों के प्रवक्ताओं को लगातार एक सप्ताह तक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

                          प्रवक्ताओं को प्रशिक्षित कर सरकार को घेरने की तैयारी।

इसके लिए यूपी के प्रदेश प्रवक्ता दिल्ली और छत्तीसगढ़ से प्रशिक्षण लेकर आएंगे, उसके बाद यूपी के सभी जिलों में प्रवक्ता जा-जाकर प्रशिक्षण देंगे। इसके अलावा कांग्रेस सोशल मीडिया पर भी अपनी कैंपेन को तेज करेगा। इसके लिए हर जिले में मीडिया सेल का गठन करने के साथ ही सोशल मीडिया के लिए प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी। केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व रोज एक एजेंडा तय करेगा। जिसको यूपी के सभी जिलों की कांग्रेस इकाईयां एक साथ उस मुद्दे को उठाएंगी। ट्वीटर जैसे प्लेटफॉर्म पर उन मुद्दों को ट्रेंड कराया जाएगा।

कांग्रेस शासित राज्यों से लेंगे ट्रेनिंग

सोशल मीडिया के महत्व को देखते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता कांग्रेस शासित राज्यों में जाकर प्रशिक्षण लेंगे। विशेषकर छत्तीसगढ़ से। क्योंकि, वहां पर सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया की एक अच्छी टीम तैयार की है। अक्सर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के ट्वीट राष्ट्रीय चर्चा का केंद्र बनते रहते हैं। इसके अलावा भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया का उपयोग चुनाव के पहले खूब किया था। जिसका नतीजा सत्ता के रूप में मिला। इससे प्रेरणा लेते हुए यूपी कांग्रेस भी अब छत्तीसगढ़ के फॉर्मूले पर काम करने की तैयारी कर रही है।

जनता के मुद्दों को उठाएगी कांग्रेस

सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर कांग्रेस जनता के मुद्दों को उठाएगी। उनसे बात कर वीडियो तैयार सोशल मीडिया पर पोस्ट करेगी। साथ ही सरकार को घेरेगी। सूत्रों का कहना है कि इसके लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कांग्रेस की सभी इकाईयों को एक्टिव कर दिया गया है। वे जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनने के साथ सोशल मीडिया पर भी उठाएंगे।

Related Articles

Back to top button