उत्तर प्रदेशराज्य

डांट से आहत गोंडा के एसीएमओ ने दिया इस्तीफा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मंगलवार की शाम को कोविड समीक्षा बैठक में आपत्तिजनक टिप्पणी व डांट के मामले ने बुधवार को तूल पकड़ लिया। आहत एसीएमओ डॉ. एपी सिंह ने जिलाधिकारी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। यह पत्र उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के वाट्सएप ग्रुप पर भी वायरल किया है।

   सैंपलिंग कम होने पर डीएम ने उनसे कहा कि क्यों न एसीएमओ को वहां का प्रभारी चिकित्साधिकारी बना दिया जाए।

एसीएमओ डॉ. एपी सिंह ने बताया कि मंगलवार की शाम को बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर की समीक्षा के दौरान सैंपलिंग कम होने पर डीएम ने उनसे कहा कि क्यों न एसीएमओ को वहां का प्रभारी चिकित्साधिकारी बना दिया जाए। इससे पूर्व जिलाधिकारी ने उनका मनोबल तोड़ने के लिए कई आपित्तजनक शब्द भी कहे हैं। निगरानी समिति के पास मेडिकल किट की समीक्षा के दौरान डीएम ने प्रमाण पत्र मांगा। इस पर दिए गए स्पष्टीकरण पर नाखुशी जताते हुए डीएम ने डांटते हुए उन्हें चुप करा दिया। यही नहीं, कोविड टीकाकरण के लिए अनुदेशकों की तैनाती के मामले को लेकर भी डीएम ने उन्हें फटकार लगाई। इससे आहत होकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

सीएमओ डॉ. राधेश्याम केसरी ने इस्तीफा मिलने की पुष्टि की है। उधर, डीएम मार्कडेण्य शाही ने बताया कि जिले में पटरी से उतर चुकी स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की जद्दोजहद व विगत वर्षों में करोड़ों रुपये की हुई अनियमितता के लिए दोषी कार्मिकों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से ध्यान भटकाने के लिए विभाग के कुछ लोगों के द्ववारा जिला प्रशासन पर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है।

 

Related Articles

Back to top button