उत्तर प्रदेशलखनऊ

रेलवे ट्रैक के किनारे देखा गया तेंदुआ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तेंदुआ देखे जाने से गांव और आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई है. यह तेंदुआ लखनऊ के मलिहाबाद थाना क्षेत्र स्थित सहिलामऊ और रेहमानखेड़ा गांव के पास रेलवे ट्रैक पर देखा गया है. हालांकि, वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अभी तेंदुए का कोई प्रमाण नहीं मिला है. लेकिन गांव वालों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

                                                        लखनऊ में देखा गया तेंदुआ, लोगों में दहशत

हालांकि मलिहाबाद स्टेशन के अधीक्षक मोहम्मद अब्दुल रहमान के मुताबिक, सुबह रहमानखेड़ा के पीछे रेलवे गेट पर तैनात कर्मचारी राजेश ने रेलवे लाइन पार करते हुए तेंदुए को देखा था और उसकी फोटो भी खींची हैं. रेलवे कर्मचारी सतीश पाण्डेय ने भी तेंदुए को देखा, साथ ही उसकी गुर्राहट भी सुनी. उस समय से लाइन के दूसरी ओर ड्यूटी करने वाले कई प्वाइंट मैन ने रात्रि ड्यूटी करने से मना कर दिया था.

एस के शर्मा रेंजर वन विभाग के अनुसार, छानबीन के दौरान फिलहाल कहीं भी तेंदुए के पंजों के निशान नहीं मिले हैं और न ही तेंदुए के कोई शिकार करने जैसी जानकारी ही मिली है. कर्मचारियों से बातचीत एवं फोटो देखने के बाद तेंदुए की मौजूदगी तय हो चुकी है, उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि आसपास तेंदुआ दिखाई दे तो उसे किसी भी तरह छेड़ने की कोशिश न करें.

अकेले निकलने और जंगल की तरफ जाने से भी बचें. साथ ही टीम भेजकर ढोल बजवाने के साथ सर्च अभियान चलाया जाएगा

Related Articles

Back to top button