उत्तर प्रदेशराज्य

सुस्त पड़ा होटल उद्योग ने पकड़ी रफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कोविड के बाद पड़ने जा रही इस सहालग ने होटल कारोबारियाें को मुस्कराने का मौका दे दिया है। वजह यह है कि आगामी 13 नवंबर से शुरू हो रही सहालग के दौरान करीब एक माह तक उनके ज्यादातर होटल और लान फुल हैं। उद्योग से जुड़े लोगों का कहना है कि यह सहालग होटल उद्योग के लिए संजीवनी होगी। इससे पिछले दो वर्षों से थमा होटल कारोबार अब पटरी पर लौटेगा। सिर्फ होटल ही नहीं गिने-चुने लॉन और बैक्वेट हाल भी खाली नहीं है। करीब 80 फीसद से अधिक लान बुक हो चुके हैं। 13 दिसंबर तक होटलों में जगह नहीं है।

13 नवंबर से शुरू हो रही सहालग के दौरान करीब एक माह तक उनके ज्यादातर होटल और लान फुल हैं।

 आगामी 13 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच करीब-करीब सभी प्रमुख होटल और लॉन फुल हैं। जाडे़ में पड़ रही सहालग को लेकर बैंक्वेट हाल और खुले लान की बुकिंग भी तकरीबन पूरी हो चुकी है।

शहर के 80 फीसद से अधिक बैंक्वेट हाल और लान की बुकिंग हो चुकी है। कोविड को लेकर चल रही दिक्कतें भी दूर हो चुकी हैं। साथ ही वैक्सीनेशन भी बहुत तेजी से आगे बढ़ चुका है जिससे संक्रमण की आशंका बहुत कम हो गई है। फिर भी कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए व्यवसाय की बुकिंग हो रही है। टेंट आदि चीजों के लिए भी लोग तारीख निकाल कर बुकिंग करा चुके हैं। अग्रिम बुकिंग होने से होटल, लान उद्योग उत्साहित है।   

Related Articles

Back to top button