उत्तर प्रदेशराज्य

जुलाई आ गई वैक्‍सीन नहीं आई

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारत में कोरोना वायरस रोधी वैक्‍सीन की उपलब्‍धता को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर इसी मुद्दे पर तंज कसते हुए कहा कि जुलाई आ गई, लेकिन अभी तक कुछ राज्‍यों में वैक्‍सीन की कमी पूरी नहीं हो पाई है। भाजपा ने राहुल गांधी के इस तंज का करारा जवाब दिया है।

               राहुल गांधी पिछले काफी समय से केंद्र की कोरोना वैक्‍सीनेशन की नीति पर सवाल उठा रहे हैं।

राहुल गांधी पिछले काफी समय से केंद्र की कोरोना वैक्‍सीनेशन की नीति पर सवाल उठा रहे हैं। वह ट्वीट कर सरकार से वैक्‍सीनेशन कार्यक्रम में तेजी लाने की सलाह देते रहते हैं। शुक्रवार को उन्‍होंने एक ट्वीट में लिखा- जुलाई आ गया है, वैक्‍सीन नहीं आयीं। इससे पहले भी वह ट्वीट कर आरोप लगा चुके हैं कि भारत में वैक्‍सीनेशन कार्यक्रम बहुत धीमी गति से चल रहा है, जिसमें तेजी लाने की बेहद जरूरत है। हालांकि, केंद्र की मोदी सरकार भारत के सभी व्‍यस्‍कों को इस साल दिसंबर तक वैक्‍सीन देने की पूरी रणनीति बना चुकी है। इस बारे में केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन और अन्‍य भाजपा नेता विस्‍तार से बता चुके हैं।

राहुल गांधी पर हमला करते हुए भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि राहुल गांधी जी ने एक ट्वीट किया जिसमें लिखा है- ‘जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आयीं।’ ये ट्वीट देखकर देशवासियों को बहुत ही दुख होगा। जो टीकाकरण के आंकड़ें हैं ये बताते हैं कि केंद्र सरकार ने युद्धस्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया है।’

Related Articles

Back to top button