उत्तर प्रदेशराज्य

नेपाल से यूपी आया कोरोना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : बीते चौबीस घंटे यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश भर में कुल मात्र 147 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। इससे स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब लगभग खत्म होने को है, लेकिन इस बीच बहराइच में एक दिन में मिले 19 संक्रमितों को लेकर सरकार सतर्क हो गई है। इनमें अधिकांश लोग नेपाल यात्रा से लौटे हैं, इसलिए आगाह करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता का निर्देश दिया है।

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर अब लगभग खत्म होने को है लेकिन इस बीच बहराइच में एक दिन में मिले 19 संक्रमितों को लेकर सरकार सतर्क हो गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अपनाई गई रणनीति बहुत कारगर सिद्ध हो रही है। कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगा है, फिर भी ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट की नीति जारी रखें। सीएम योगी ने कहा कि अनेक राज्यों में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसे देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जाए। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि बहराइच में गत दिवस 19 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से ज्यादातर संक्रमित नेपाल यात्रा से वापस आए हैं। इस पर सीएम ने कहा कि इन मरीजों के नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए और सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरतना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button