उत्तर प्रदेशराज्य

किसान बिल के विरोध में सभा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:संयुक्त किसान मोर्चे के आह्नान पर शनिवार को लखनऊ में किसानों ने सभा कर किसान बिल का विरोध किया। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष हरनाम सिंह वर्मा ने बताया कि मध्याह्न 12 बजे किसान ओसीआर परिसर में एकत्र हुए और वहां सभा के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिल को निरस्त करने का ज्ञापन प्रेषित किया ।

युक्त किसान मोर्चे के आह्नान पर शनिवार को लखनऊ में किसानों ने सभा कर किसान बिल का विरोध किया

किसानों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल राजभवन गया। करीब 300 से 400 किसान शामिल हुए। सभी से कोरोना संक्रमण के प्रोटोकाल का पालन किया। आपातकाल से इसका कोई लेना देना नहीं है। सात महीने पहले 26 तारीख को किसान आंदोलन शुरू हुआ था। इसी दिन हर महीने सभी राज्यों में राज्यपाल को ज्ञापन दिया जाता है। किसी पार्टी का कोई समर्थन नहीं है। वहीं अखिल भारतीय किसान महासभा के ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने बताया कि खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ नारे के साथ राजभवन तक रोष मार्च निकाला गया।

किसानों को रोकने के लिए पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर तैनात रही। नारेबाजी के साथ आए किसानों को रोकने का प्रयास जारी रहा। ओसीआर भवन के सामने किसानों को रोकने के लिए बेरिकेडिंग कर दी गई है। भारी पुलिस बल तैनात है। हजरतगंज, विधान सभा मार्ग के साथ ही सरोजनीनगर, मोहनलालगंज, चिनहट समेत शहर के बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों को रोकने का पुख्ता इंतजाम किया है।

Related Articles

Back to top button